साइट सुधार कंप्यूटरीकृत विज्ञापन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

साइट सुधार कंप्यूटरीकृत विज्ञापन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह आपकी साइट पर उद्योग के विशेष ट्रैफ़िक प्राप्त करने का एक उचित तरीका है। 

इस तथ्य के बावजूद कि एसईओ वेब स्पेस पर एक प्रसिद्ध शब्द है, अभी भी शेफील्ड में डिजिटल मार्केटिंग एजेंसियों को गुमराह करने का एक बड़ा सौदा है। इस लेख में, मैं आपको साइट डिजाइन सुधार और इंटरनेट आधारित जीवन को बढ़ावा देने के बारे में सोचना होगा। आपको लगता है कि हो सकता है एसईओ केवल एक तीन पत्र शब्द है । किसी भी मामले में, यह आपके उन्नत प्रदर्शन प्रणाली में बहुत प्रभाव डाल सकता है। 

सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन क्या है? 

साइट डिजाइन सुधार (आमतौर पर एसईओ के रूप में बना) आपके पदार्थ और वेब आर्किटेक्चर में महत्वपूर्ण सुधार करने की ओर एक तरीका है ताकि इसे वेब इंडेक्स पर ध्यान देने योग्य बनाया जा सके। जब एसईओ प्रभावी रूप से आपकी साइट पर वास्तविक हो जाता है, तो इसकी व्यवहार्यता प्राकृतिक और अवैतनिक क्वेरी वस्तुओं के माध्यम से वृद्धि करेगी। 

यहां वह साधन है जिसके द्वारा एसईओ काम करता है। उस बिंदु पर जब आपके पास अपनी साइट हो और उस पर सामग्री पोस्ट करना शुरू कर दें। Google जैसे वेब इंडेक्स आपकी साइट की जांच करेंगे, इसकी योजना और पदार्थ घटकों को तोड़ेंगे। 

इस तरह की परीक्षा से, Google आपकी साइट के बारे में और साइट के उपयोग में आसानी के बारे में आपकी बात की तरह बता सकता है। यह प्रक्रिया जो वेब क्रॉलर्स को ग्राहकों को महत्वपूर्ण और सहायक क्वेरी आइटम व्यक्त करने का अधिकार देती है, उसे स्लिथरिंग के रूप में जाना जाता है। 

एक बार और, एसईओ पद्धति प्रमाणित रूप से एक अनियमित प्रणाली नहीं है। यह एक निरंतर प्रक्रिया है जो आपको लगातार अपनी साइट पृष्ठों और पदार्थ को वेब इंडेक्स के लिए स्पष्ट करने की उम्मीद करती है। 

भले ही आपकी साइट अब Google पर स्थिति के रूप में हो, कुछ एसईओ भयानक प्रथाएं जो आप अनजाने में आपकी साइट पर वास्तविक रूप से स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं। 

हैरत की बात है, बेहतर और अधिक चतुर अपनी साइट लग रहा है, और अधिक संभावित वेब अनुक्रमित वेब सूचकांक ग्राहकों को अपने साथ की पहचान ध्यानशब्द के लिए स्कैनिंग पर अपने प्रस्तुत लिख देंगे । 

सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन के सेगमेंट 

साइट डिजाइन सुधार (एसईओ) अलगाव में काम नहीं करता है। कुछ खंड या चलती भागों किसी भी एसईओ पद्धति में अविश्वसनीय परिणामों को व्यक्त करने के लिए सहयोग करते हैं। यहां एसईओ के कुछ हिस्सों का एक हिस्सा दिया गया है; 

#1. आपकी ऑडियंस और इंडस्ट्री 

किसी भी एसईओ प्रक्रिया शुरू करने से पहले, अपनी भीड़ और उस व्यवसाय को समझना अनिवार्य है जहां आप काम करते हैं। 

आदर्श रूप से, अपनी भीड़ को जिस तरह के पदार्थ को समझना पसंद है, अपने उद्योग में पैटर्न, बाजार प्रमुखों (शीर्ष दावेदार) और वे अपना व्यवसाय कैसे करते हैं, और एसईओ प्रक्रिया की तरह आपके प्रतिद्वंद्वी वास्तविक हैं, समझने के लिए एक व्यापक परीक्षा पूरी करें। 

यह डेटा आपको सबसे अच्छे एसईओ सिस्टम के बारे में सोचेगा जो आपकी विशेषता में बेहतर काम करेगा। 

#2. कैचवाक्यांश अनुसंधान 

जब आप अपनी भीड़ और व्यापार जिसमें आप काम समझ, निम्नलिखित चरण के लिए catchphrase अनुसंधान करना है । 

ध्यानशब्द अनुसंधान एसईओ के सिद्धांत भागों में से एक है। इसमें मुख्यधारा के शब्दों और अभिव्यक्तिओं के लिए स्कैनिंग शामिल है जो व्यक्ति वेब खोज टूल पर देख रहे हैं। 

ध्यानशब्द अनुसंधान के सार क्या अपनी भीड़ की जरूरत है और उन आवश्यकताओं को संबोधित करने की दिशा में अपने लेख दर्जी की भावना बनाने के लिए है । 

ध्यानशब्द अनुसंधान आपके एसईओ तकनीक का एक भावुक हिस्सा है। आप इसे कैसे संभालते हैं, यह आपके एसईओ सिस्टम को बना या धब्बा लगा सकता है। 

कैचवाक्यांश शोध करते समय आपका उद्देश्य सिर्फ यह इंगित करने के लिए नहीं है कि आपकी भीड़ क्या देख रही है। अभी तक इसके अतिरिक्त कैसे वे इसके लिए देखो । 

बंद मौका है कि आप ध्यान देंश अनुसंधान अभ्यास के लिए नए हैं पर, यहां शायद सबसे अच्छा catchphrases अनुसंधान उपकरण अपने एसईओ शुरू करने के लिए कर रहे हैं 

#3. खोजकर्ता की मंशा 

खोजकर्ता का उद्देश्य किसी चीज की तलाश में इंटरनेट खोजकर्ता ग्राहक के उद्देश्य के लिए मुख्य प्राथमिकता है। यह प्रत्येक एसईओ पद्धति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। 

यह एक विशिष्ट ध्यानशब्द के बारे में सामग्री रचना के साथ में बंधा नहीं है । किसी भी मामले में, यह एक तरह से और शैली है कि अपनी भीड़ से बात कर रहा होगा में रचना । 

उदाहरण के लिए, किसी भी वेब खोज उपकरण पर एक तूफ़ान में पांटून के बारे में "फिल्मों के लिए आप जो बंद मौका हैं, उस पर, यह तुरंत समझ जाएगा कि आप किसी भी गति चित्र की खोज कर रहे हैं; Adrift, Pi के जीवन, और इतने पर । 

Google या कोई अन्य साइट एक तूफ़ान में पांटून के बारे में "मोशन पिक्चर्स के लिए सुधार किए गए पृष्ठों को पॉपअप नहीं करेगा।" बल्कि, वे खोजकर्ता के लक्ष्य पर निर्भर परिणामों के बारे में सोचते हैं। 

खोज मोटर्स प्रेमी हैं, और आपको आउटपुट पेज में असाधारण प्रदर्शन करने के लिए उनकी तरह सोचने की आवश्यकता है। 

ऊपर के मॉडल से, आप प्राप्त कर सकते हैं कि प्रत्येक कैचवाक्यांश अपने उद्देश्य को पूरा करता है। 

#4. परीक्षा और रिपोर्टिंग 

यह आपके एसईओ तकनीक को निष्पादित करने के साथ बंधा नहीं है। अपनी साइट की प्रस्तुति का रुक-रुक कर आकलन करना और यह जांचना महत्वपूर्ण है कि प्रक्रिया अपने उद्देश्य को पूरा कर रही है या नहीं। और क्या है, आप जांच और खुलासा के माध्यम से इस तरह के आकलन के लिए सटीक डेटा प्राप्त कर सकते हैं। 


बंद मौके पर कि आपके पास फोगिस्ट विचार नहीं है, सटीक विवरण आपके एसईओ क्रूसेड्स के रूप में महत्वपूर्ण है। 

जैसा कि विशेषज्ञों के अनुमान द्वारा इंगित किया गया है, कुछ एसईओ तकनीकों ने लड़ाई की उपलब्धि पर सटीक परिणामों की अनुपस्थिति के कारण बम की। सटीक परिणामों के बिना, यह बहुत संभावना नहीं है कि आप निष्पादन गेज कर सकते हैं । 

#5. मेटा टैग 

मेटा लेबल सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। संदेह होने पर, आपकी साइट के प्रत्येक पृष्ठ के लिए मेटा टैग होना आवश्यक है। यह खोजकर्ता की अपेक्षा के लिए एक विशिष्ट ध्यानशब्द की प्रासंगिकता के बारे में वेब क्रॉलर्स को संकेत प्रदान करता है। 

इसलिए, गारंटी दें कि आपके द्वारा अपनी साइट पर वितरित प्रत्येक लेख के लिए आपके पास एक मेटा चित्रण है। मेटा चित्रण खोजकर्ताओं को वेब इंडेक्स परिणाम पृष्ठ पर आपके लेख सामग्री की रूपरेखा देते हैं। 

यह लगातार राजी और रुचि चलती मेटा चित्रण की रचना करने के लिए विवेकपूर्ण है, क्योंकि यह आपके सक्रिय आगंतुक क्लिक प्रतिशत तय करने के लिए दूर चला जाता है । 

#6. सामग्री 

सामग्री प्रत्येक एसईओ प्रक्रिया की नींव है। बंद मौके पर कि आप मज़बूती से अपनी साइट पर उच्च क्षमता और दिलचस्प पदार्थ बनाते हैं, आप सिर्फ वेब क्रॉलर परिणाम पृष्ठ (सर्प) पर उच्च स्थिति नहीं करेंगे। फिर भी इसके अलावा अपने ग्राहकों के लिए सकारात्मक ग्राहकों की समझ बनाते हैं। 

अनिवार्य रूप से, चार प्रकार की एसईओ सामग्री है जिसे आप उन कैचफ्रेस पर आकस्मिक बना सकते हैं जिन्हें आप रैंक करने का प्रयास कर रहे हैं। वे कर रहे हैं; 

#1. शैक्षिक सामग्री 

शैक्षिक पदार्थ आपकी भीड़ को किसी विशिष्ट विषय, आइटम या ब्रांड के बारे में निर्देश देता है। शिक्षाप्रद पदार्थ का एक वास्तविक मामला है; "सबसे आदर्श दृष्टिकोण अपनी साइट यातायात का विस्तार करने के लिए " 

इस घटना में कि आप अपने पदार्थ को संभालने के बारे में सोचने के लिए भी कब्जा कर लेते हैं, आप असाधारण पदार्थ बनाने के साथ आपकी सहायता करने के लिए संगठनों को बढ़ावा देने वाले सबसे अच्छे पदार्थ के किसी व्यक्ति को नियोजित कर सकते हैं ... 

#2. नौवहन सामग्री 

नौवहन पदार्थ ग्राहकों के शिकार के सवालों के लिए सीधे समाधान देता है । 

#3. व्यावसायिक सामग्री 

व्यावसायिक सामग्री डेटा देती है जो ग्राहकों को खरीदने के विकल्पों पर बसने में सहायता करेगी। एक व्यावसायिक सामग्री का एक वास्तविक मामला विद्वानों के लिए सर्वश्रेष्ठ पीसी है "। 

#4. सामग्री का आदान-प्रदान 

विनिमय सामग्री पदार्थ का सबसे महत्वपूर्ण प्रकार में से एक है। Google पर इन पदार्थों के लिए स्कैन करने वाले व्यक्ति अक्सर खरीदने की उम्मीद दिखाते हैं. 

जब आप अपनी साइट के लिए रचना करते हैं तो इन विभिन्न प्रकार के पदार्थ का निरीक्षण करें। यह आपको लेख और ब्लॉग प्रविष्टियों की रचना करने के लिए मार्गदर्शन करता है जो खोजकर्ताओं के उद्देश्य से लाइन करते हैं। 

#5. पश्च 

बैकलिंक एसईओ का एक और असाधारण हिस्सा हैं। उनके पास ऑफ पेज वर्गीकरण के साथ एक जगह है। जबकि सामग्री एसईओ का शासक है, बैकलिंक संप्रभु हैं। 

एक उत्कृष्ट बैकलिंक प्रोफाइल आपकी साइट पोजिशनिंग तय करने के लिए दूर जा सकता है। महान साइटों से आपकी साइट पर कुछ बैकलिंक आपकी साइट पर सकारात्मक समर्थन के प्रदर्शन जैसा दिखता है। 

यह Google को यह महसूस कराता है कि आपका पदार्थ महत्वपूर्ण है और आपकी भीड़ के विचार के योग्य है। 
यह भी पढ़ें:- ब्रांड मैनेजमेंट में एआई का इस्तेमाल करने के टॉप 10 तरीके

संदेह होने पर, गारंटी दें कि आप बैकलिंक प्राप्त करने के लिए विभिन्न साइटों को स्पैम नहीं कर रहे हैं। अपनी विशेषता में संपर्क प्राधिकरण साइटों और आगंतुक पोस्टिंग उद्घाटन के लिए याचना.. 

#6. इंटरनेट आधारित जीवन 

इंटरनेट आधारित जीवन एक और महत्वपूर्ण वेब क्रॉलर पोजिशनिंग तत्व है। वे किसी विशिष्ट ब्रांड के प्रभाव और प्राधिकार के बारे में वेब इंडेक्स को हस्ताक्षर प्रदान करते हैं। 

इन पंक्तियों के साथ, जब आप वेब-आधारित नेटवर्किंग मीडिया के माध्यम से गतिशील होते हैं, तो आप अपनी साइट के बारे में वेब इंडेक्स के विचार में सामान्य रूप से खींच लेंगे। 

#7. स्लिथरिंग 

स्लिथरिंग एसईओ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह प्रक्रिया है जिसके माध्यम से वेब इंडेक्स बग आपकी साइटों की योजना और पदार्थ की जांच करते हैं। 

जैसा कि यह हो सकता है, यदि आपकी वेब रचना खराब है, तो आप लगातार खराब गुणवत्ता वाले लेख वितरित करते हैं, आपके पास अपनी साइट पर कोई महत्वपूर्ण असर इंटीरियर कनेक्ट नहीं हो रहा है, और अधिक गंभीर रूप से आपके पास साइटमैप.एक्सएमएल दस्तावेज़ नहीं है, आपकी साइट रेंगने के लिए वेब क्रॉलर्स पर ध्यान देने योग्य नहीं होगी। 

और क्या है, जब वेब इंडेक्स के बॉट आपकी साइट को नहीं ढंक रहे हैं, तो यह सूची आइटम पेज पर उच्च रैंक नहीं कर सकता है। 

इसके अलावा, वेब इंडेक्स आपकी साइट को इस घटना में नहीं ला सकते हैं कि इसमें 404 गलतियों के साथ समस्याएं हैं। गारंटी आप अपनी साइट उपयोगितावादी और क्रॉलेबल बनाने के लिए शुरू से ही अपनी वेबसाइट विशेषज्ञ आशय से स्क्रीन। 

#8 तकनीकी एसईओ 

विशेष खोज इंजन अनुकूलन वेबसाइट डिजाइन वृद्धि का एक और भावुक खंड है जिस पर अधिकांश वेबसाइट व्यवस्थापक ध्यान नहीं देते हैं। यह आपकी साइट के विशेष हिस्से जैसे साइट की गति, कोडिंग, जावास्क्रिप्ट, कैनोनिकलाइजेशन आदि की ओर इशारा करता है। 

#9. चित्र 

भले ही आप एक ऑनलाइन व्यापार साइट या एक साधारण काम करते हैं, तस्वीर लगातार अपने एसईओ पद्धति में एक महत्वपूर्ण काम मान जाएगा । महान चित्र आपके पदार्थ को तेजी से आकर्षक और देखने के लिए सरल बनाते हैं। 



इसके अतिरिक्त, अपनी साइट पर उन्नत चित्रों को स्थानांतरित करने से आपकी साइट से निपटने के साथ वेतन वृद्धि की सहायता हो सकती है। Google में एक ऐसा तत्व है जो ऐसे व्यक्तियों को सशक्त बनाता है जो आपके पदार्थ को सोचने के लिए बाहरी रूप से प्रभावित होते हैं. 

जैसे मैंने पहले संदर्भित किया, वेबसाइट को व्यवस्थित करना एक सुसंगत प्रक्रिया है। हो सकता है कि जैसा कि यह हो सकता है, यह बकाया परिणाम देने के लिए ऊपर संदर्भित भागों की काफी संख्या के मिश्रण के साथ काम करता है। 

फिर भी, सबसे महत्वपूर्ण एसईओ टिप मैं इस लेख पर साझा करने के लिए एक कदम है । यह एसईओ निष्पादन की रणनीतियों को देखते हुए बंधा हुआ नहीं है, फिर भी आपकी साइट पर आपको जो एहसास होता है उसे प्रभावित करने के लिए एक कदम उठाना वह चीज है जिसका प्रभाव पड़ता है। 

व्हाइट हैट बनाम ब्लैक हैट एसईओ रणनीतियां 


वर्तमान व्यापार जगत में उन्नत प्रदर्शन जरूरी है । आप सौदों को चलाने और अपनी छवि के लिए माइंडफुलनेस बनाने के लिए जिस कार्यप्रणाली का उपयोग कर रहे हैं, उसके बावजूद, आप उन्नत प्रदर्शन चैनलों को प्रवृत्त किए बिना कुल परिणाम प्राप्त नहीं कर सकते हैं। 

कौन कंप्यूटरीकृत को बढ़ावा देने लगा हो सकता है यह अच्छी तरह से जाना जाता है और गंभीर दस साल पहले हो सकता है? यह एक जंगली-पश्चिम boondocks मची । इसके अलावा, कई व्यक्ति गलत तरीके से इसकी ओर बढ़ रहे थे, फिर भी उन्हें सब कुछ परिणाम मिले। 

फिर भी, देर से, साउथैम्पटन विज्ञापनदाताओं में कंप्यूटरीकृत डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी तेजी से महत्वपूर्ण हैं। वे अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए विभिन्न कंप्यूटरीकृत चैनलों के मिश्रण का उपयोग करते हैं। पहले से भिन्न, ब्रांड वेब-आधारित नेटवर्किंग मीडिया को बढ़ावा देने, एसईओ और अन्य कंप्यूटरीकृत चैनलों के माध्यम से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं ताकि माइंडफुलनेस बनाया जा सके और उनकी अवधि बढ़ सके। 

इसके अलावा, वे तथ्यात्मक डेटा का रुख करते हैं जो कंप्यूटरीकृत प्रचार प्रक्रिया बनाते समय उन्हें मार्गदर्शन करते हैं। 

इस लेख में, मैं आपको महान, भयानक और आकर्षक सहित कभी भी पूर्ण सर्वोत्तम कंप्यूटरीकृत माप को बढ़ावा देने के लिए दूंगा ... 

क्या यह सच है कि आप तैयार हैं? perusing जारी रखें ... 

महान डिजिटल विपणन सांख्यिकी हर बाजार से सीखना चाहिए 

लागत 

उन्नत प्रदर्शन के लिए मामलों में से एक यह है कि यह आर्थिक रूप से प्रेमी है । यह मुख्य प्रदर्शन प्रणाली है कि आप कम खर्च करने के लिए वास्तविक और अटकलों पर एक बेहतर उपज मिलता है । 

उस बिंदु पर जब आप फेसबुक विज्ञापनों, इंस्टाग्राम क्रूसेड्स और एसईओ के मिश्रण का उपयोग करते हैं, तो आप सामान्य परिणाम को पूरा करने के लिए पर्याप्त रूप से खड़े होते हैं। इस सत्यापन को हबस्पॉट द्वारा 2015 उन्नत विज्ञापन अंतर्दृष्टि द्वारा बरकरार रखा गया है। 

जैसा कि रिपोर्ट द्वारा इंगित किया गया है, 2015 में प्रदर्शित सामग्री पारंपरिक आउटबाउंड प्रचार के समान संख्या में कई बार (300% वृद्धि) बनाती है। किसी भी मामले में, सबसे सक्रिय टुकड़ा, सभी चीजों पर विचार किया जाता है, यह है कि सामग्री को बढ़ावा देने से प्रत्याशित परिणाम प्राप्त करने के लिए 62% कम लागत आती है। 

कंटेंट क्रिएशन 

निर्माण और पदार्थ के अधिकारी वित्तीय योजना को बढ़ावा देने वाले कंप्यूटरीकृत का दूसरा सबसे बड़ा हिस्सा लेते हैं । जबकि उन्नत विज्ञापन का प्रत्येक हिस्सा बुनियादी है, उत्कृष्ट पदार्थ बनाने के लिए अधिक विचार की आवश्यकता होती है। 

ब्रांड जो अनौपचारिक संगठनों, ग्राहक संचालित चर्चाओं, वेबसाइटों और रिकॉर्डिंग पर अपनी भीड़ में लगातार आकर्षित करते हैं, सामान्य रूप से उनकी पहुंच बढ़ेंगे और बिना किसी समस्या के माइंडफुलनेस बनाएंगे। 
यह भी पढ़ें:- "डोमेन नाम घोटाला", यह क्या है, और यह कैसे काम करता है?

सामग्री निर्माण पर नकद ब्रांडों और विज्ञापनदाताओं के उपाय का मतलब है कि यह सबसे अच्छा कंप्यूटरीकृत प्रचार प्रणाली में से एक है । सही तरीके से किए जाने पर, आपका पदार्थ आपकी साइट पर सही भीड़ को खींचने में मदद कर सकता है। 

एक बार और, ग्राहक आजकल एक साथ काम करने, अनुसंधान करने और संभावित रूप से अपनी वस्तुओं को खरीदने के लिए उन्नत चैनलों का उपयोग करते हैं। यही कारण है कि विज्ञापनदाता पेचीदा लेख बना रहे हैं जो उन्हें विभिन्न चैनलों में गंभीर शेष के साथ सहायता करेंगे। 

जब आप एक अद्वितीय पदार्थ निर्माण पद्धति है, तो आप आम तौर पर प्रस्तुत करता है और अपने ग्राहकों को जगाना पर लेख में ड्राइंग बना सकते हैं । अविश्वसनीय पदार्थ बनाने की तुलना में आपकी भीड़ के साथ इंटरफेस करने के लिए कोई बेहतर तरीका नहीं है। 

अविश्वसनीय पदार्थ पर चर्चा करते हुए, यहां शायद सबसे अच्छा पदार्थ संगठनों को बढ़ावा देने के लिए आप असाधारण पदार्थ देने के साथ काम कर सकते हैं । 

प्रचार बजट डिजिटल विपणन के पक्ष में ग्रस्त है 

कुछ साल पहले, प्रचार एक महत्वपूर्ण विज्ञापन प्रणाली संगठनों को अपने आइटम बेचने और माइंडफुलनेस बनाने के लिए प्राप्त हुआ करता था। हो सकता है कि जैसा कि हो सकता है, कंप्यूटरीकृत प्रचार और कुछ वेब आधारित जीवन चरणों का उदय प्रचार से विचार चला गया है। 

पारंपरिक प्रचार रणनीति (प्रचार) से कंप्यूटरीकृत चैनलों के नजरिए में एक महत्वपूर्ण परिवर्तन है। यही कारण है कि विज्ञापनदाताओं के 28% अपने उन्नत प्रदर्शन खर्च योजना का निर्माण करने के लिए अपने वित्तीय योजना को बढ़ावा देने कम है । 

कंप्यूटरीकृत विज्ञापन के लिए खर्च योजना को बढ़ावा देने के विकल्प के कारण अपनी व्यवहार्यता और अटकलों (आरओआई) पर एक बेहतर उपज देने की क्षमता है । 

इन अंतर्दृष्टि से, आपको सामान्य परिणाम को जल्दी पूरा करने की संभावना के परिणामस्वरूप उन्नत प्रचार पर अधिक खर्च करना चाहिए। 

अधिकांश शीर्ष प्रदर्शन करने वाले ब्रांड मार्केटिंग ऑटोमेशन का उपयोग करने की दिशा में बदल रहे हैं 

कंप्यूटरीकरण का प्रदर्शन कुछ चैनलों पर प्रपत्रों और विभिन्न लड़ाइयों को बढ़ावा देने की निगरानी के लिए नवाचार/प्रोग्रामिंग का उपयोग है । यह आपको ईमेल, वेब, वेब आधारित जीवन और पाठ में एक इच्छित ब्याज समूह में रोबोटीकृत संदेश भेजने का अधिकार देता है। 



चूंकि शीर्ष पायदान सामग्री के लिए ब्याज दिन-प्रतिदिन बनाता है, इसलिए शारीरिक रूप से विज्ञापन प्रयासों की देखरेख व्यावहारिक रूप से अकल्पनीय हो रही है। किसी भी मामले में, जब आप अपनी विज्ञापन प्रक्रिया को रोबोट करते हैं, तो आप लगातार अपने ग्राहक से संपर्क कर सकते हैं और अनुकूलित सामग्री के माध्यम से उनकी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। 

इस पद्धति के साथ, आप एक खिंचाव के बहुत बिना एक साथ अपने ईमेल प्रदर्शन, वेब जांच, ग्रीटिंग पेज के उत्पादन, बोर्ड, विभाजन की सूची, और इतने पर ला सकते हैं । इसके अलावा, कंप्यूटरीकरण को बढ़ावा देने से आप अपने प्रदर्शन और सौदों के अभ्यास के बीच अधिक गहन व्यवस्था करने का अधिकार देते हैं। सभी अधिक गंभीर रूप से, यह आपकी प्रदर्शनी की जिम्मेदारी को मापने में आपकी सहायता करेगा। 

कंप्यूटरीकरण को बढ़ावा देने के असीमित फायदों के कारण, शीर्ष प्रदर्शन करने वाले ब्रांडों में से लगभग 84% ने 2015 से इसका उपयोग करना शुरू किया। 

इस घटना में कि आपको रोबोटीकरण को बढ़ावा देने में गोता लगाने की आवश्यकता है, यहां देखने के लिए मशीनीकरण प्रोग्रामिंग का प्रदर्शन करने का सबसे अच्छा उपक्रम है। 

अधिक B2B ब्रांड एक पसंदीदा सामग्री विपणन रणनीति के रूप में वीडियो अपना रहे हैं 

वीडियो को बढ़ावा देने B2B ब्रांडों के बीच एक प्रसिद्ध पैटर्न में बदल रहा है । अधिकांश संगठन अपने आइटम और प्रशासन के बारे में माइंडफुलनेस फैलाने के लिए YouTube का उपयोग कर रहे हैं। 

जैसा कि अंतर्दृष्टि द्वारा इंगित किया गया है, B2B विज्ञापनदाताओं के 73% रिकॉर्डिंग को अपने पदार्थ को बढ़ावा देने वाली प्रणाली के रूप में उपयोग कर रहे हैं। इसलिए, 7% विज्ञापनदाताओं ने 2015 तक अपने YouTube को बढ़ावा देने वाले अभ्यासों का विस्तार किया। इसके अलावा, 2015 में उन्नत प्रचार का उपयोग करने वाले 71% संगठनों ने अपनी व्यवहार्यता के कारण अपनी वित्तीय योजना का विस्तार किया। 

2015 में 78% कंपनियों ने सोशल मीडिया टीम को समर्पित किया था 

ऑनलाइन जीवन चैनल उत्तरोत्तर सामाजिक चरणों से आगे बढ़ रहे हैं ताकि प्लेटफार्मों का प्रदर्शन किया जा सके (यह मेरी भावना है)। पहले की तरह बिल्कुल नहीं, अधिक ब्रांड एक सक्रिय वेब आधारित जीवन समूह स्थापित करने के लिए संपत्ति (धन संबंधित और श्रम) कर रहे हैं। 

ऑनलाइन जीवन विज्ञापन आपके व्यवसाय के लिए एक खेल बदलने वाली तकनीक हो सकती है जब सही उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, एक महान कई लोग आजकल आइटम अनुसंधान पूरा करने और क़यास खरीदता है बनाने के लिए Instagram जैसे चरणों में जाते हैं। 

इस घटना में कि आप ईमानदारी से आकर्षक और इंटरनेट आधारित जीवन चैनलों में सामग्री में ड्राइंग कर सकते हैं, आप निस्संदेह सही भीड़ में खींच सकते हैं । यही कारण है कि 78% संगठनों ने 2015 में एक समर्पित ऑनलाइन जीवन समूह की स्थापना की। 

भयानक डिजिटल विपणन सांख्यिकी हर बाजार से सीखना चाहिए 

सूचना विवाद 

संबंधित जानकारी को बढ़ावा देने वाले कंप्यूटरीकृत के बारे में बहुत अधिक अंतर्दृष्टि हैं। उदाहरण के लिए, 62% ब्रांड घोषणा के खिलाफ जोरदार ढंग से हैं, "हमारे पास जांचकर्ता हैं जिन्हें हमें अपनी जानकारी को समझना होगा।  "इसी तरह, ६३% स्पष्ट रूप से घोषणा के विरोध में मदद नहीं कर सकता,  "हमारे पास जानकारी इकट्ठा करने के लिए एक सभ्य ढांचा है ।  

मोबाइल विज्ञापन खर्च पर रिटर्न को मापने के लिए शक्तिहीनता 

बहुमुखी पदोन्नति की देखरेख करते समय ब्रांडों को जो कठिनाइयां झेलनी पड़ रही हैं, उनमें से एक निष्पादन को मापने की क्षमता है। इसके अलावा, यह कुछ हद तक बंद मौका है कि आप अपने विज्ञापनों के निष्पादन गेज नहीं कर सकते पर परीक्षण है । 

कुछ ब्रांडों २०१५ के साथ यह भागीदारी थी । सच कहा जा सकता है, २०१५ में विज्ञापनदाताओं के बारे में ७०% पोर्टेबल पदोंनति खर्च करता है पर आगमन गेज करने के लिए अपनी क्षमता के बारे में सकारात्मक नहीं थे । 

ऑनलाइन शॉपिंग साइटों के बारे में ग्राहकों के विचार 

इंटरनेट शॉपिंग एक दुनिया भर में पैटर्न बन गया है। जैसा कि Geekwire द्वारा एक मार्च २०२० रिपोर्ट द्वारा संकेत दिया, अमेरिका के ४२ प्रतिशत आबादी सात दिनों में एक बार किसी भी घटना में अपने खाद्य आपूर्ति ऑनलाइन दुकान । यह लंबे समय तक दर्ज किए गए 22% से एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त है। यह माप एक आउटलुक कदम का एक वास्तविक संकेत है । 

हाल ही में एक रिपोर्ट में, अमेरिकियों के ५२% कल्पना है कि ज्यादातर इंटरनेट खरीदारी स्थानों में सुधार की जरूरत है । इसके अतिरिक्त, ब्राजीलियाई के ७९% और चीनी के ८७% के बराबर लगता है । 

सोशल मीडिया मार्केटिंग के साथ भयानक अनुभव 

वेब आधारित जीवन विज्ञापन कंप्यूटरीकृत प्रदर्शन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। B2B संगठन विभिन्न उन्नत चैनलों में अपनी सीमा का विस्तार करने के लिए इसे प्रभावित करते हैं। 

हो सकता है कि जैसा कि यह हो सकता है, अपने ऑनलाइन नेटवर्किंग विज्ञापन अभ्यासों से निपटने के लिए सही विशेषज्ञों को अब और फिर परीक्षण किया जा सकता है। इसके अलावा, बंद मौका है कि आप एक अनुचित लोगों की भर्ती के लिए अपने इंटरनेट आधारित जीवन प्रदर्शन प्रणाली से निपटने के लिए, यह उल्टा हो सकता है । 

एक महान कई लोग हैं, जो इंटरनेट आधारित जीवन विज्ञापनदाताओं के प्रशासन की भर्ती कुछ भयानक अनुभव किया है । यह एक २०१५ कंप्यूटरीकृत प्रदर्शन माप में पुष्टि की है, जिसमें संगठनों के ८३% की घोषणा की ऑनलाइन जीवन विज्ञापन में एक भयानक भागीदारी थी । 

B2B विपणक पसंदीदा सामाजिक नेटवर्क 




B2B विज्ञापनदाता लिंक्डइन, ट्विटर और फेसबुक पर अपनी लड़ाई पूरी करने की ओर झुकते हैं। एक कंप्यूटरीकृत प्रचार अध्ययन खुला है कि B2B विज्ञापनदाताओं के 91% एक इष्ट पारस्परिक संगठन के रूप में लिंक्डइन का उपयोग करने की ओर झुकना, 85% इष्ट चहचहाना, और 81% इष्ट Facebook. 

फिर भी, 62% विज्ञापनदाताओं ने स्वीकार किया कि लिंक्डइन सफल है, आधे ने ट्विटर की व्यवहार्यता को प्रमाणित किया, जबकि 30% ने फेसबुक को उनके सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले अनौपचारिक समुदायों के रूप में चुना। 

ईमेल मार्केटिंग 

ईमेल प्रदर्शन अपने आइटम और प्रशासन के बारे में सबसे हाल के डेटा के साथ लगातार अपनी भीड़ के साथ कनेक्ट करने के लिए एक किफायती तरीका है । 

जबकि ज्यादातर ब्रांडों अपने प्रयासों को बढ़ावा देने के ईमेल से विशाल उपलब्धि दर्ज की है, दूसरों को यह से समझदार परिणाम नहीं हो रही है । 

बावजूद, एक २०१५ माप संकेत दिया है कि व्यक्तियों के ९१% ऊर्जावान एक संगठन की ईमेल सूची वे हाल ही में पीछा से वापस ले लिया । इस तथ्य के बावजूद कि ईमेल को बढ़ावा देने का मूल्यांकन सभी कंप्यूटरीकृत विज्ञापन विधियों के सबसे ऊंचा आरओआई के रूप में किया जाता है, केवल 8% संगठनों के पास ईमेल विज्ञापनदाताओं का एक प्रतिबद्ध समूह है। 

दिलचस्प डिजिटल विपणन सांख्यिकी से जानने के लिए 

सबमिट किए गए हर अजीब प्रश्नों में से केवल एक को Google द्वारा देखा या सुना गया है 

लगभग निश्चित रूप से, गूगल वेब क्रॉलर हाइपर-प्रेमी और अविश्वसनीय है। हो सकता है कि के रूप में यह हो सकता है, बंद मौका है कि आपको लगता है कि यह असीम ज्ञानी है पर, तथ्य यह है कि यह सबसे निश्चित रूप से नहीं है के प्रकाश में पुनर्विचार । 

माप बताते हैं कि पूछताछ के 15% डिजिटल विपणन कंपनी साउथैम्पटन प्रत्येक दिन प्रस्तुत असामान्य है और गूगल द्वारा कभी नहीं सुना गया है । 



B2B विज्ञापनदाता लिंक्डइन, ट्विटर और फेसबुक पर अपनी लड़ाई पूरी करने की ओर झुकते हैं। एक कंप्यूटरीकृत प्रचार अध्ययन खुला है कि B2B विज्ञापनदाताओं के 91% एक इष्ट पारस्परिक संगठन के रूप में लिंक्डइन का उपयोग करने की ओर झुकना, 85% इष्ट चहचहाना, और 81% इष्ट Facebook. 

फिर भी, 62% विज्ञापनदाताओं ने स्वीकार किया कि लिंक्डइन सफल है, आधे ने ट्विटर की व्यवहार्यता को प्रमाणित किया, जबकि 30% ने फेसबुक को उनके सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले अनौपचारिक समुदायों के रूप में चुना। 

ईमेल मार्केटिंग 

ईमेल प्रदर्शन अपने आइटम और प्रशासन के बारे में सबसे हाल के डेटा के साथ लगातार अपनी भीड़ के साथ कनेक्ट करने के लिए एक किफायती तरीका है । 

जबकि ज्यादातर ब्रांडों अपने प्रयासों को बढ़ावा देने के ईमेल से विशाल उपलब्धि दर्ज की है, दूसरों को यह से समझदार परिणाम नहीं हो रही है । 

बावजूद, एक २०१५ माप संकेत दिया है कि व्यक्तियों के ९१% ऊर्जावान एक संगठन की ईमेल सूची वे हाल ही में पीछा से वापस ले लिया । इस तथ्य के बावजूद कि ईमेल को बढ़ावा देने का मूल्यांकन सभी कंप्यूटरीकृत विज्ञापन विधियों के सबसे ऊंचा आरओआई के रूप में किया जाता है, केवल 8% संगठनों के पास ईमेल विज्ञापनदाताओं का एक प्रतिबद्ध समूह है। 

दिलचस्प डिजिटल विपणन सांख्यिकी से जानने के लिए 

सबमिट किए गए हर अजीब प्रश्नों में से केवल एक को Google द्वारा देखा या सुना गया है 

लगभग निश्चित रूप से, गूगल वेब क्रॉलर हाइपर-प्रेमी और अविश्वसनीय है। हो सकता है कि के रूप में यह हो सकता है, बंद मौका है कि आपको लगता है कि यह असीम ज्ञानी है पर, तथ्य यह है कि यह सबसे निश्चित रूप से नहीं है के प्रकाश में पुनर्विचार । 

माप बताते हैं कि पूछताछ के 15% डिजिटल विपणन कंपनी साउथैम्पटन प्रत्येक दिन प्रस्तुत असामान्य है और गूगल द्वारा कभी नहीं सुना गया है । 


क्लिक के अनुसार वेतन के बारे में सोचना कभी-कभी चिकनी होता है (%) और दो विपरीत विज्ञापन तकनीकों के रूप में खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ)। हालांकि, खोज इंजन अनुकूलन और% सेवाएं निश्चित रूप से निश्चित रूप से एक साथ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। ऐसा लग सकता है कि भले ही एक दूसरे के सीधे विपरीत है, लेकिन क्या आपने कभी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसियों न्यूकैसल को अपने ऑन-लाइन दृश्यता अभियान के लिए एक नज़र में लेने के लिए दोनों को स्थापित करने पर विचार किया है? यहां केवल कुछ इरादों तुम क्यों चाहिए रहे हैं । वे आपकी दृश्यता में तेजी करेंगे

यह सरल शब्दों में दृश्यता की तलाश के संबंध में कार्बनिक पाठ्यक्रम को स्थानांतरित करने के लिए आकर्षक है। हालांकि, भले ही आप प्रतिशत के बारे में मुश्किल से अनिश्चित हो, यह याद है । उन विपणन तकनीकों को बाजार के दो बहुत ही विशेष क्षेत्रों कोने में सहायता करते हैं । जबकि खोज इंजन अनुकूलन आपको कार्बनिक रैंकिंग चढ़ने में सहायता करेगा, पी सी आपको केंद्रित विज्ञापन के मोर्चे पर बाहर खड़े होने में मदद करेगा। न तो विपरीत बाहर रद्द कर देंगे, और यह आप के लिए दृश्यता दोगुनी है । कार्बनिक और लक्षित तकनीकों संयोजन ठीक से एक साथ

एसईओ से मिलने वाले परिणामों के बारे में सोचें। यह समझने में सक्षम है कि सबसे पहले प्राकृतिक ड्राइवरों के मामले में ऑनलाइन आपकी वेबसाइट पर क्या काम करता है। इसलिए, आप अपने एसईओ रणनीति को सूचित करने के लिए प्रतिशत से प्राप्त प्रभावों का उपयोग कर सकते हैं, और इसके विपरीत। जब आप एक साइट विपणन दृष्टिकोण के साथ कहीं पाने के लिए पीड़ित हैं, तो दूसरे को जांच करने का प्रयास करें, और ध्यान दें कि क्या आता है! प्रतिशत कीवर्ड और प्लेसमेंट खोज

जैसा कि ऊपर कहा गया है, आप विकल्प को सूचित करने में मदद करने के लिए एक रणनीति के कुछ तत्वों का उपयोग कर सकते हैं। % को बढ़ावा देने का एक जबरदस्त तरीका, उदाहरण के लिए, प्राकृतिक वेबसाइट का उपयोग करने के लिए हो सकता है कि आप पहले से ही अपने सरल एनालिटिक्स के लिए रिकॉर्ड किए गए आंकड़ों की तलाश करें। वे लगातार कनेक्ट या परिवर्तित नहीं हो सकते हैं, हालांकि यह लगातार सहकर्मी की जांच के लायक है यदि उत्कृष्ट ट्यूनिंग आपकी मार्केटिंग विधि आपके क्लिक ऑन-थ्रू शुल्क में सुधार करती है,

यह भी पढ़ें:- "डोमेन नाम घोटाला", यह क्या है, और यह कैसे काम करता है?

आपको नए प्रमुख वाक्यांशों में प्रवेश मिलेगा

खोज इंजन अनुकूलन और प्रतिशत चित्रों को सामूहिक रूप से ठीक से कुंजी शब्द साझा करने के लिए रास्ता । इसके द्वारा, हमारा सुझाव है कि आपको नियमित आधार पर जांच करने के लिए कीवर्ड तथ्यों की जनता मिलेगी। यह इंगित करता है कि आप आने वाले महीनों के अंदर भी अपने कुंजी-शब्द विधि को संतोषजनक-गीत कर सकते हैं, जिससे आपकी सामग्री सामग्री उन आगंतुकों के लिए अधिक व्यवस्थित रूप से आकर्षक हो सकती है, जिन तक आप पहुंचना चाहते हैं। प्रत्येक प्रतिशत चलता है और खोज इंजन अनुकूलन के लिए जा रहे हैं आप डबल हमला बिजली के साथ प्रदान करेगा। सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफ़ाइल बढ़ाएं

एसईओ और% विज्ञापन और विपणन सोशल मीडिया को कैसे प्रभावित करते हैं? सरल. आप सोशल मीडिया संरचनाओं पर विविध लोगों के प्रति आकर्षण के लिए % चला सकते हैं, और आप सुखद-गीत में भी सक्षम होंगे जिसे आप लक्षित कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि ब्रिटेन के भीतर 30-40 वर्ष की बूढ़ी महिलाओं पर केंद्रित प्रारंभिक विपणन अभियान तेजी से नीचे जा रहा है, तो आपको अपने भाग्य कीवर्ड अध्ययनों को बताने के लिए इसका उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि हमने पहले ही पता लगाया है, खोज इंजन अनुकूलन विपरीत तरीके के दौर के अलावा प्रतिशत को बहुत कुछ बता सकता है। क्यों एक या विपरीत पूरी तरह से उपयोग करें? अपनी पसंद बनाने को सजाने

यह महसूस करना मुश्किल हो सकता है कि यातायात को प्रोत्साहित करने के संबंध में क्या करना है। यह मील बहुत एक बहुत भयानक उत्कृष्ट ट्यूनिंग सकारात्मक अभियानों और रणनीतियों का एक मामला शुरू में है । लेकिन, परीक्षण के लिए प्रत्येक पी सी और एसईओ की स्थापना के माध्यम से, आप प्रत्येक दुनिया के अच्छे करने के लिए उपयोग किया है । याद रखें, इसलिए, आपके वाणिज्यिक उद्यम के संदर्भ में आपके द्वारा किए जा रहे निर्णयों को मजबूत करने के लिए प्रत्येक रास्ते का उपयोग करें। दो पहली दर अभियानों और रणनीतियों पक्ष की सहायता से पहलू चल रहा है के साथ, आप नए सिरे से विश्वास होना चाहिए । आगे की तकनीकों के साथ अधिक मनुष्यों के लिए अपील करने के लिए आप का अधिक खतरा हो सकता है, और आप उन सभी आवश्यक रूपांतरणों को बढ़ाने का अधिक खतरा हो सकता है। यात्री रिटर्न बढ़ाएं

निश्चित रूप से, खोज इंजन अनुकूलन और प्रतिशत विशेषज्ञों, मिलकर चल रहे हैं, लोगों को आप पर फिर से लौटने के लिए प्रभावित करने में सहायता करनी चाहिए। यह कुछ ऐसा है जिसे 'रीमार्केटिंग' कहा जाता है। रूपांतरण गलत होने के बाद, यह सुझाव नहीं देता कि आपने इसे सभी समय के लिए गलत किया है। अब जरूरी नहीं, वैसे भी । पी सी, एसईओ के साथ कदम में, बाद की तारीख में पिछले साइट आगंतुकों को विधि करने में सहायता कर सकते हैं। यातायात तुम अब पर बदल सकता है भी वास्तविकता में अपने विकल्पों के बारे में सोच सकते हैं, या वे आप एक बार और के लिए बुकमार्क होगा । मुलाक़ात की जानकारी पर जब्त करें और इसका उपयोग पी सी रणनीति को माउंट करने के लिए करें। इस तरह, आप एक बार यातायात को प्रेरित करने के लिए आप के लिए फिर से वापस आने में सक्षम हो जाएगा, भले ही यह मील केवल उनकी यादें टहलना का मामला है । नकारात्मक राय से निपटें

घोषणा. दोहरे प्रतीक निर्माण


इससे सहमत हूं या अब नहीं, पीसी और खोज इंजन अनुकूलन दोनों आपको कुछ हद तक अपने जनसंपर्क को नियंत्रित करने में सहायता कर सकते हैं। लेकिन यह कैसे काम करता है? एक पल के लिए ध्यान में रखें जो आप भयानक जनसंपर्क का सामना करना पड़ा है, कि एक गलती हो गई है, या कि आप नकारात्मक राय प्राप्त की है । मुसीबतों को सुधारने के बाद, यह मनुष्यों को प्रकट करने का समय है कि आप फिर भी एक शानदार सेवा प्रदान कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप % अभियान ों को लगाना चाहते हैं और अपने खोज इंजन अनुकूलन को ठीक करना चाहते हैं ताकि लोगों को आपको रीडायरेक्ट करने के लिए भयानक जनसंपर्क खोजने का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया जा सके। उदाहरण के लिए, आप नकारात्मकता को संबोधित करते हुए एक पूर्ण दावा पोस्ट कर सकते हैं, और आप इसके बारे में क्या करना चाहते हैं। बुरे पल पर पूरी तरह से आधारित कीवर्ड पर केंद्रित का उपयोग करके, आप लोगों को अपने लिए रीडायरेक्ट करने में सक्षम होंगे 

अपने प्रतीक का निर्माण सबसे पहले कठिन हो सकता है । यह विशेष रूप से मामला है, जबकि आप एक चैनल या दृष्टिकोण के बजाय कई के माध्यम से अपने ब्रांड का विकास कर रहे हैं । नतीजतन, % और एसईओ को एक दोहरे आयामी विकास दृष्टिकोण के रूप में देखें। आप अपने प्रतीक को विकसित कर सकते हैं और एसईओ के माध्यम से अपने व्यवसाय को एक तरीके से विकसित कर सकते हैं, जबकि इसे एक अलग चैनल में बेचना जारी रखते हैं, प्रतिशत के माध्यम से। अपने प्रतीक का विकास सभी के बारे में अपने आप को व्यक्तियों, जो आप को याद करने के लिए जादू करने के लिए धक्का है । अधिक चैनलों पर हमला करने की सहायता से, आप जल्दी विकसित होने का अधिक जोखिम खड़े होंगे। अकेले एक दृष्टिकोण या चैनल का पालन करने के माध्यम से, आप अपने नियोक्ता में महत्वपूर्ण शौक पर खोने का खतरा चलाते हैं । अनिश्चित क्या खोज इंजन अनुकूलन और %बनाने के लिए? चिंतित लगभग 2 के बीच ध्यान संतुलन? मत बनो। प्रथम श्रेणी के आभासी उद्यमियों डिजिटल मार्केटिंग कंपनी न्यूकैसल और अपने पहलू के माध्यम से अनुकूलन विशेषज्ञों के साथ, आप किसी भी संबंध में कुछ ही समय में अपने उद्यम और अपने लोगो का विकास करेंगे। टेलसा मीडिया को आपको लाभकारी खोज इंजन अनुकूलन और प्रतिशत आपके व्यवसाय पर होने का तरीका दिखाने की अनुमति दें। हमें नाम या ई मेल हमारे समूह अभी एक सत्र स्थापना के लिए । परमिट अपने प्रतीक को पाने के लिए और उचित मनुष्यों के लिए स्थानांतरित! इस कहानी को साझा करें, अपने मंच का चयन करें!

माइंडस्पेस बिजनेस पार्क आरईआईटी आईपीओ 27 जुलाई को सदस्यता के लिए खुलेगा और 29 जुलाई को बंद हो जाएगा । माइंडस्पेस आरईआईटी दूतावास कार्यालय पार्क आरईआईटी के बाद दूसरा आरईआईटी आईपीओ है। मार्च 2019 में 4,750 करोड़ रुपये का आईपीओ भेजने वाला आखिरी संगठन देश का पहला आरईआईटी था। 
hint2mint आपको माइंडस्पेस आरईआईटी आईपीओ समीक्षा के साथ प्रस्तुत करता है
इस आरईआईटी का वैल्यू बैंड हर ऑफर के लिए 274-275 रुपये तय किया गया है। संगठन इस मुद्दे से 4,500 करोड़ रुपये तक जुटाने की उम्मीद कर रहा है, जिसमें 1,000 करोड़ रुपये तक जमा इकाइयों का एक नया मुद्दा शामिल है और 3,500 करोड़ रुपये की इकाइयों की खरीद के लिए उपलब्ध प्रस्ताव है। रहने वाले वित्तीय विशेषज्ञों द्वारा खुले मुद्दों के लिए पेशकश 24 जुलाई को खुलेगी । 

एक साल पहले दूतावास समूह द्वारा चालित प्रिंसिपल आरईआईटी को सेबी मानकों के अनुसार 800 इकाइयों के लिए लगभग 2.4 लाख रुपये की आधार अटकलों के लिए खरीदा जा सकता है। सेबी ने सभी और खुदरा सहयोग को सक्रिय करने के लिए एक संक्रमण में ८०० इकाइयों से २०० इकाइयों के लिए REIT में आधार उद्यम में कटौती की है । 

यह माइंडस्पेस बिजनेस पार्क आरईआईटी के लिए 200 इकाइयों के लिए 55,000 रुपये है। 

माइंडस्पेस आरईआईटी आईपीओ समीक्षा भारत में मालिक उत्कृष्ट कार्यालय पोर्टफोलियो है जो दुनिया भर के निवासियों के लिए एक बुनियादी कॉर्पोरेट नींव के रूप में भरता है और इसमें विशाल विकास संभावनाएं हैं। 

सबसे हाल के दो दशकों के दौरान, भारत अपने अच्छे सामाजिक अर्थशास्त्र, विशाल क्षमता पूल, और उच्च मूल्य शामिल प्रशासन देने में गंभीर लागत लाभ की वजह से नवाचार और कॉर्पोरेट प्रशासन के लिए मुख्य केंद्र बिंदु के रूप में बढ़ी है । यह वैश्विक बस के रूप में विशाल घरेलू भागीदारी, राज्य के विशेषज्ञों से गुणवत्ता कार्यालय अंतरिक्ष के लिए एक विस्तारित ब्याज के लिए प्रेरित किया है । 

इस बीच, माइंडस्पेस आरईआईटी आईपीओ रिव्यू के अनुसार, माइंडस्पेस आरईआईटी को इसके अतिरिक्त क्रिसिल द्वारा ' अस्थायी सीसीआर एएए/स्थिर ' का कॉर्पोरेट FICO आकलन आवंटित किया गया है । 

तीन साल से कम समय के लिए आयोजित आरईआईटी में पूंजी वृद्धि 15% पर चार्ज की जाती है, जबकि लंबी अवधि के लिए आयोजित वृद्धि 10% पर ली जाती है। आरईआईटी से लाभ सट्टेबाजों के कब्जे में कर-मुक्त हैं यदि आरईआईटी विशेष कारण वाहन (एसपीवी) अपने वेतन पर रियायती 22% कॉर्पोरेट व्यय दर पर फैसला नहीं करता है। माइंडस्पेस आरईआईटी की योजना में बताया गया है कि यह 22% की दर पर तय नहीं हुआ है । 

इसके बावजूद, वित्तीय विशेषज्ञों को आरईआईटी से मिलने वाले प्रीमियम और पट्टे को अनुभाग दर पर सट्टेबाज के हाथों में बोझ डाला जाता है। जैसा कि एंजेल ब्रोकिंग द्वारा इंगित किया गया है, माइंडस्पेस आरईआईटी के वेतन का 92% मुनाफे के रूप में और 8% साज़िश के रूप में परिचालित किया जाएगा। 

"COVID-19 के कारण वर्तमान कमजोरियों को देखते हुए, पोस्टिंग वृद्धि प्रतिबंधित किया जा सकता है । हम स्वीकार करते हैं कि लंबी दौड़ में, माइंडस्पेस आरईआईटी आईपीओ समीक्षा तुलनात्मक या बेहतर पोस्ट-चार्ज पैदावार और निश्चित वेतन के विपरीत की पेशकश करेगी। एंजेल ब्रोकिंग के एक शोध विशेषज्ञ यश गुप्ता ने अपने माइंडस्पेस आरईआईटी आईपीओ रिव्यू में कहा, छिपे हुए संसाधन के लिए पूंजी मूल्यांकन के साथ लगातार और विकासशील लाभ धारा इसे लंबी दौड़ में एक आकर्षक उद्यम अवसर बनाती है ।


यह था कि एकमात्र बात यह है कि अगर आप बच्चों के जूते खरीद रहे है छूट थी मायने रखता है । कोई भी कम नहीं, मौजूदा दुनिया में, चीजें एक शानदार सौदा बदल गया है और फैशन दृश्य हावी है । यदि आपको लगता है कि अपने बच्चों को शैली और अपनी शैलियों से बेखबर है तो आप बहुत गलत हो । बच्चों की बढ़ती संख्या के लिए जागरूक प्रवृत्ति हो रही है और में फिट करने के रूप में यह फैशनेबल और आरामदायक बच्चों के जूते के लिए अपने दोस्तों की खरीदारी के बीच फैशनेबल होने से संबंधित है अब उच्च उत्कृष्ट ऑनलाइन जूते की दुकानों के साथ पहले से कहीं ज्यादा सरल है । जब आप कई ऑनलाइन दुकानों पर सर्फिंग कर रहे हों तो कीमतों को सत्यापित करें। वहां कई उपलब्ध है कि बहुत सस्ती कीमतों पर सबसे प्रवृत्तियों के सभी प्रदान कर रहे है जो सिर्फ तुम रुपये की एक जोड़ी नहीं बचा है, लेकिन यह भी अपने बच्चे के स्वाद को पूरा करेगा ।

"किफायती जूते ऑनलाइन के लिए एक उदाहरण खोज के रूप में आप लगभग 130,000,000 परिणाम पाएंगे और खरीदारी करने के लिए बहुत अच्छे स्थानों में से लिस्टिंग के चरम पर है। है कि पूरे घर महिलाओं के जूते, पुरुषों के जूते, और बच्चों के जूते के लिए जूते में माहिर हैं । महिलाओं के लिए दो सबसे फैशन इस सर्दी बच्चों के जूते और बच्चों के कैजुअल्स हैं । तो हमें कुछ मामलों पर चर्चा: बच्चों के जूते: स्पष्ट रूप से बच्चे के जूते लिस्टिंग के ऊपर है क्योंकि आप अपने बच्चों को आरामदायक और गर्म होना चाहते है और वे महान दिखना चाहते हैं, बशर्ते कि वे फैशनेबल हो तुम शायद ही किसी भी प्रतिरोध मिल जाएगा और आप दोनों की कृपा हो सकती है ।

यह मेरे पसंदीदा बच्चे के जूते के कुछ है: लड़कियों के लिए इन आरामदेह फ्लैट सैंडल समान रूप से ठाठ और आरामदेह अशुद्ध फर छंटनी कफ की विशेषता है, पैर और कफ में बकसुआ लेआउट एक पर्ची प्रतिरोधी रबर के लिए ही या इन अशुद्ध चमड़े के बच्चों बूट हर रोज स्टाइल के लिए आदर्श है एक गोल पैर की अंगुली आराम मैच का उपयोग कर और पक्ष पुल के साथ भावुक शीर्ष के रूप में एक फ्लैट घुटने उच्च फैशन पर अप । लड़कियों के बच्चों कैजुअल्स स्नीकर्स: लड़कियों के लिए भी फ्लिप फ्लॉप बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह आरामदायक स्तर पहनने से नियमित रूप से पहनने के लिए हर जगह मतलब कर सकते हैं । आपको पहले यह निर्धारित करना चाहिए कि घटना क्या है, फिर अपने बच्चे को पसंद में भाग लेने दें। इस बच्चे का जूता आप आराम और शैली के साथ प्रदान करता है सभी एक गैर हमला एड़ी पर चमक बाहर एक छड़ी पर एक सजाया में डिजाइन पर एक साधारण स्लाइड की विशेषता में लुढ़का । और अपने नियमित रूप से के लिए, इन बच्चों के जूते आप आराम और शैली सभी एक सरल पर्ची की विशेषता डिजाइन में लुढ़का एक आगे की सोच उपस्थिति है कि बाहर खड़ा है पर एक सरल पर्ची पर डिजाइन पर लुढ़का एक आगे की सोच उपस्थिति है कि Toothless.in बाहर खड़ा है बच्चों के जूते खरीदने के लिए अपने बहुत अच्छा स्थान है ।

न सिर्फ सस्ती जूते की लागत के लिए बल्कि विभिन्न शैलियों और लेआउट के लिए भी जो आपकी छोटी परी में अद्भुत दिखेंगे। बच्चों लड़कियों सैंडल महिलाओं के जूते, सस्ते जूते, शैली जूते, लड़कियों के जूते, बच्चों के जूते, बच्चों के जूते, बच्चों के आरामदायक जूते, जूते खरीदने,


यह था कि एकमात्र बात यह है कि अगर आप बच्चों के जूते खरीद रहे है छूट थी मायने रखता है । कोई भी कम नहीं, मौजूदा दुनिया में, चीजें एक शानदार सौदा बदल गया है और फैशन दृश्य हावी है । यदि आपको लगता है कि अपने बच्चों को शैली और अपनी शैलियों से बेखबर है तो आप बहुत गलत हो । बच्चों की बढ़ती संख्या के लिए जागरूक प्रवृत्ति हो रही है और में फिट करने के रूप में यह फैशनेबल और आरामदायक बच्चों के जूते के लिए अपने दोस्तों की खरीदारी के बीच फैशनेबल होने से संबंधित है अब उच्च उत्कृष्ट ऑनलाइन जूते की दुकानों के साथ पहले से कहीं ज्यादा सरल है । जब आप कई ऑनलाइन दुकानों पर सर्फिंग कर रहे हों तो कीमतों को सत्यापित करें। वहां कई उपलब्ध है कि बहुत सस्ती कीमतों पर सबसे प्रवृत्तियों के सभी प्रदान कर रहे है जो सिर्फ तुम रुपये की एक जोड़ी नहीं बचा है, लेकिन यह भी अपने बच्चे के स्वाद को पूरा करेगा ।

"किफायती जूते ऑनलाइन के लिए एक उदाहरण खोज के रूप में आप लगभग 130,000,000 परिणाम पाएंगे और खरीदारी करने के लिए बहुत अच्छे स्थानों में से लिस्टिंग के चरम पर है। है कि पूरे घर महिलाओं के जूते, पुरुषों के जूते, और बच्चों के जूते के लिए जूते में माहिर हैं । महिलाओं के लिए दो सबसे फैशन इस सर्दी बच्चों के जूते और बच्चों के कैजुअल्स हैं । तो हमें कुछ मामलों पर चर्चा: बच्चों के जूते: स्पष्ट रूप से बच्चे के जूते लिस्टिंग के ऊपर है क्योंकि आप अपने बच्चों को आरामदायक और गर्म होना चाहते है और वे महान दिखना चाहते हैं, बशर्ते कि वे फैशनेबल हो तुम शायद ही किसी भी प्रतिरोध मिल जाएगा और आप दोनों की कृपा हो सकती है ।

यह मेरे पसंदीदा बच्चे के जूते के कुछ है: लड़कियों के लिए इन आरामदेह फ्लैट सैंडल समान रूप से ठाठ और आरामदेह अशुद्ध फर छंटनी कफ की विशेषता है, पैर और कफ में बकसुआ लेआउट एक पर्ची प्रतिरोधी रबर के लिए ही या इन अशुद्ध चमड़े के बच्चों बूट हर रोज स्टाइल के लिए आदर्श है एक गोल पैर की अंगुली आराम मैच का उपयोग कर और पक्ष पुल के साथ भावुक शीर्ष के रूप में एक फ्लैट घुटने उच्च फैशन पर अप । लड़कियों के बच्चों कैजुअल्स स्नीकर्स: लड़कियों के लिए भी फ्लिप फ्लॉप बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह आरामदायक स्तर पहनने से नियमित रूप से पहनने के लिए हर जगह मतलब कर सकते हैं । आपको पहले यह निर्धारित करना चाहिए कि घटना क्या है, फिर अपने बच्चे को पसंद में भाग लेने दें। इस बच्चे का जूता आप आराम और शैली के साथ प्रदान करता है सभी एक गैर हमला एड़ी पर चमक बाहर एक छड़ी पर एक सजाया में डिजाइन पर एक साधारण स्लाइड की विशेषता में लुढ़का । और अपने नियमित रूप से के लिए, इन बच्चों के जूते आप आराम और शैली सभी एक सरल पर्ची की विशेषता डिजाइन में लुढ़का एक आगे की सोच उपस्थिति है कि बाहर खड़ा है पर एक सरल पर्ची पर डिजाइन पर लुढ़का एक आगे की सोच उपस्थिति है कि  बाहर खड़ा है बच्चों के जूते खरीदने के लिए अपने बहुत अच्छा स्थान है ।

न सिर्फ सस्ती जूते की लागत के लिए बल्कि विभिन्न शैलियों और लेआउट के लिए भी जो आपकी छोटी परी में अद्भुत दिखेंगे। बच्चों लड़कियों सैंडल महिलाओं के जूते, सस्ते जूते, शैली जूते, लड़कियों के जूते, बच्चों के जूते, बच्चों के जूते, बच्चों के आरामदायक जूते, जूते खरीदने,


जबकि डिजिटल मुद्रा उद्योग नकली सिक्कों और अस्पष्ट ट्रेडों से भरा हुआ है, कॉइनबेस ने काफी हद तक किसी भी चर्चा से रणनीतिक दूरी बनाए रखी है। कॉइनबेस एक बहुत ही सरल उपयोग व्यापार प्रदान करता है, जो डिजिटल क्रिप्टो मुद्रा निवेश उद्यम के लिए सीमा को काफी नीचे ला रहा है, जिसे आम तौर पर बेफ्यूडलिंग और पेचीदा के रूप में मनाया जाता है।

कॉइनबेस इसके अतिरिक्त वित्तीय विशेषज्ञों और व्यापारियों के लिए अपनी अटकलों को स्टोर करने के लिए सुरक्षित हिरासत में जेब प्रदान करता है। यह है कि ध्यान रखना आवश्यक है, अपने रिकॉर्ड अपने खुद के कर से कमजोर किया जाना चाहिए, इस सुरक्षा एक फर्क नहीं पड़ता । ये हिरासत रिकॉर्ड अधिक वर्तमान ग्राहकों के लिए उपयोगी होते हैं, बस सभी में जाने पर विचार करते हैं, हालांकि उनके अंदर सिक्कों की निजी चाबियां कॉइनबेस के पास हैं, न कि वित्तीय विशेषज्ञ।

इसके अलावा, कॉइनबेस इसके अतिरिक्त मुफ्त कॉइनबेस प्रो फॉर्म प्रदान करता है जिसमें एक वैकल्पिक, अभी तक कम खर्चीला, चार्ज संरचना और अनिवार्य रूप से अधिक विकल्प हैं जहां तक आरेख और संकेत हैं। कॉइनबेस प्रो उन व्यक्तियों के लिए एक आदर्श निम्नलिखित चरण है जिन्होंने कॉइनबेस का उपयोग करते हुए रस्सियों में लिया है। कॉइनबेस प्रो सामान्य योगदान को हाइलाइटस शामिल करके संतुलित करता है जो आगे विकसित ग्राहक की आवश्यकता होगी।






Source:-



DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako DigiManako undefined

Comments

Popular posts from this blog

पिछले साल फरवरी में आईटी नियम, 2021 की अधिसूचना के बाद से भारतीय YouTube-आधारित समाचार प्रदाताओं के खिलाफ यह पहली बार कार्रवाई की गई है।

व्हाइट हाउस का कहना है कि भारत रूस के कुल ऊर्जा आयात का केवल 1-2% आयात करता है

क्या आप अपनी वेबसाइट को नया स्वरूप देना चाहते हैं लेकिन इसके बारे में दूसरे विचार हैं?